IND vs AUS Final Match : वर्ल्डकप ट्रॉफी पर मिचेल मार्श ने रखा पैर, यूजर्स बोले-‘इतना घमंड ठीक नहीं’

IND vs AUS Final Match – Mitchell Marsh Viral Photo वनडे वर्ल्डकप 2023 में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बहुत ही खुश है। लेकिन इस दौरान मिचेल मार्श की एक फोटो ने इंटरनेट यूजर्स का पारा बढ़ा दिया है। यूजर्स ने कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया का इतना भी घमंड ठीक नहीं है।

असल में, मिचेल मार्श की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वे आराम से वर्ल्डकप की ट्रॉफी पर पैर रखकर पोज दे रहे हैं। यह तस्वीर देखकर प्रत्येक क्रिकेटप्रेमी हैरान है।

Ind vs Aus Final Match : कैसे जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम इंण्डिया ने पहला विकेट जल्दी ही गंवा दिआ और कप्तान रोहित शर्मा कुल 47 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोहली ने अर्धशतक जड़ा और आउट हो गए। श्रेयस अय्यर सिर्फ 4 रन बना कर पवेलियन को लौट चलें।

के0एल0 राहुल ने हाफ सेंचुरी जड़ी लेकिन बहुत धीमी बैटिंग की जिससे भारत पर ज्यादा दबाव आ गया। बाकी कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया और पूरी टीम कुल 240 रन पर सिमट गई। टीम ऑस्ट्रेलिया ने भी 3 विकेट जल्दी ही गंवा दिए थे लेकिन ट्रेविस हेड और लाबुसाने के बीच शतकीय साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को चौंपियन बना दिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टोटल 6 विकेट से हराकर 6ठीं बार विश्वकप ट्रॉफी अपने नाम की है।

ट्रविस हेड बने प्लेयर ऑफ द मैच

आई0सी0सी0 वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया, ट्रेविस हैड नें 120 गेंद में 15 चौके और 4 छक्कों की मदद से कुल 137 रन की पारी खेली। आई0सी0सी0 वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कोहली ने सबसे अच्छी परफॉर्मेंस दी। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 765 रन अपने नाम किया, जिसमें 3 शतक और 6 अर्धशतक सम्मिलित हैं कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। भारतीय टीम की तरफ से 24 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को गोल्डेन बॉल दिया गया।

IND vs AUS Final Match : वर्ल्डकप ट्रॉफी पर मिचेल मार्श ने रखा पैर, यूजर्स बोले-'इतना घमंड ठीक नहीं'

World Cup Champion Australia: कप्तान पैट कमिंस ने क्या कहा

जीत से उत्साहित ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आखिरी मैच के लिए बचाकर रखा था। हमने बहादुरी के साथ रन का पीछा करने का फैसला किया। हमने सोचा था कि भारत को 300 रनों के आसपास रोकने की कोशिश करेंगे लेकिन हमारे बॉलर्स और फिल्डर्स ने शानदार काम किया और भारत को 240 पर ही रोक दिया। ट्रेविस हेड ने लाजवबा पारी खेलकर हमारी मुश्किलों को आसान कर दिया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के बाद विश्वकप जीता अविश्वसनीय है।

Team Indian Losses World Cup: कैप्टन रोहित शर्मा ने क्या कहा

भारत के कप्तान ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ी यह मैच हारने के बाद काफी निराश दिखे। कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच सेरेमनी के बाद कहा कि पिच को लेकर हम कोई बहाना नहीं बना रहे। हमने खराब बल्लेबाजी की जिसकी वजह से मैच हार गए। रोहित ने कहा हम 20 या 30 रन और बनाते तो अच्छा होता। जब विराट और केएल राहुल खेल रहे थे तो हमें लगा कि 270-80 तक पहुंच जाएंगे लेकिन हम नियमित टाइम पर विकेट गंवाते गए। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुसाने ने मैच हमारे हाथ से छीन लिया।

IND vs AUS World Cup Final: कैसे जीता ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS Final Match : वर्ल्डकप ट्रॉफी पर मिचेल मार्श ने रखा पैर, यूजर्स बोले-'इतना घमंड ठीक नहीं'

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम ने पहला विकेट जल्दी गंवा दिए और कप्तान रोहित शर्मा 47 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा लेकिन आउट हो गए। श्रेयस अय्यर सिर्फ 4 रन बना सके। केएल राहुल ने हाफ सेंचुरी जड़ी लेकिन बेहद धीमी बैटिंग की जिससे भारत पर दबाव आ गया। बाकी कोई बल्लेबाज नहीं चल सका और पूरी टीम 240 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी 3 विकेट जल्दी गंवा दिए थे लेकिन ट्रेविस हेड और लाबुसाने के बीच शतकीय साझेदारी ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बना दिया।

Leave a Comment

Discover more from Newzzadda

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d